Become Wellness Associate

आयुर्वेदा आरोग्य मित्र- आयुर्वेदा आरोग्य केंद्र 

इसमें कोई संदेह नहीं की आज पुरे विश्व में आईटी टेक्नोलॉजी और कंप्यूटर विज्ञानं ने बहुत तरक्की की है और इसके परिणाम आज हम अपनी जरुरत की वस्तुएं ऑनलाइन प्लेटफॉर्म से लेने लगे हैं । यहाँ तक की हम अपनी सेहत से सम्बंधित समस्याओं का समाधान भी ऑनलाइन ढूढ़ने लगें है।

पहली बात, आज हजारों वेबसाइट, Direct Marketer, Network Company Or Youtube, फेसबुक या Teleshopping चैनल्स पर हेल्थ स्पेशलिस्ट हर प्रकार की बिमारियों का समाधान देते हुए नजर आते है और हम लोग बिना सोचे समझे घर बैठे आर्डर भी देतें है। लेकिन यहाँ सोचने वाली बात ये है की क्या ये  Direct Marketer, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म , सोशल मीडिया या टेलेशोप्पिंग विज्ञापन में दिखाए जाने वाले प्रोडक्ट्स या इलाज अपनी कमिंटमेंट पर 100% खरा उतरतें  है, शायद आपका जवाब होगा नहीं। हालाँकि आज कोरोना के कारण उत्पन परिस्थितियों के मद्देनजर ऑनलाइन का बाजार और तेजी से बढ़ रहा है है और बहुत से अनैतिक व नॉन मेडिको भी आज आयुर्वेदा के नाम पे कुछ भी बेच रहें है या 100% इलाज का वादा तक कर रहें है। परन्तु उचित जानकारी न होने के कारण जायदातर लोग इनके झांसे में फंस जाते है और अपना पैसा और सेहत दोनों बर्बाद कर लेते है जो की बहुत ही चिंता का विषय है।

दूसरा सबसे बड़ा प्रश्न ये है की:

-क्या आज भी ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोग मोबाइल अप्लीकेशन या ऑनलाइन बात करके अपनी सेहत के बारे में जानकारी ता इलाज ले सकतें है?
-क्या ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले ज्यादातर लोग अपने आप टेलीफोन मिलाकर डॉक्टर से सीधे बात कर सकते हैं?
-क्या ऑनलाइन इलाज या बिना जाने पहचाने फ़ोन पर बात करके वो अपनी सेहत से समन्धित समाधान लेने का फैसला ले पाते हैं?

ऐसे में काश कोई ऐसा हो की अगर हमें हमारे ही गावं में या तहसील में योग्य व अनुभवी आयुर्वेदा चिकित्सक से हमारी सेहत से सम्बंधित समस्याओं पर सलाह प्रदान करा सके व 100% विश्वसनीय व प्रमाणित आयुर्वेदिक मेडिसिन जिसे हम खरीदने से पहले अनुभव कर सकें या देख भी सकें

इन सभी मुद्दों और जमीनी हकीकत को ध्यान में रखते हुए GREEN MASTER WELLNESS® एक ऐसा अनूठा और विश्वसनीय आयुर्वेदा सेतु लेकर आया है जिसका नाम है “आयुर्वेदा आरोग्य मित्र “ हमारे आयुर्वेदिक आरोग्य केंद्र ग्रामीण क्षेत्रों में ही स्थापित होगा और उसको संचालित करने वाला व्यक्ति दीप आयुर्वेदा ® द्वारा प्रशिक्षित व सर्टिफाइड होगा, जो की संसथान द्वारा बनाये सम्पूर्ण दिशा-निर्देशों व प्रोटॉल का पालन करते हुए लोगों को अपनी “आयुर्वेदा आरोग्य केंद्र” ( Ayurveda Tele Medicine Centre ) व टेलीमेडिसिन के माध्यम से लोगों को विशुद्व आयुर्वेदिक उत्पाद, बोर्ड प्रमाणित व अनुभवी आयुर्वेदा चिकित्सकों दवारा आयुर्वेदिक सलाह व बताये गए आयुर्वेदिक इलाज को आपके गावं व तहसील में ही उपलबध करवाएगा !

दीप आयुर्वेदा ® का मिशन व उदेश्य:

-हमारा मिशन हर घर में प्रामाणिक और बिना मिलावट वाले विशुद्ध आयुर्वेद को प्रचार-प्रसार करना है।
-हमारा मिशन भारत में आयुर्वेद डॉक्टरों, अप वैद्य (डी-फार्मेसी इन आयुर्वेद) या अन्य आयुर्वेद स्वास्थ्य देखभाल श्रमिकों के लिए स्वरोजगार उपलब्ध कराना है।
-हमारा उद्देश्य भारत के प्रत्येक गाँव के घर घर तक वास्तविक आयुर्वेद स्वास्थ्य देखभाल और मिलावट रहितआयुर्वेदिक उपचार उपलब्ध कराना है।
-हमारा उद्देश्य हर आयुर्वेदा कार्यकर्त्ता को आत्म-स्वावलंबी और देश को आत्मनिर्भर बनने में सहयोग करना है।
-हमारा उद्देश्य स्वस्थ और रोग मुक्त रहने के लिए आयुर्वेद कल्याण के बारे में लोगों को जागरूक करना है।

क्या है ये आयुर्वेदा आरोग्य मित्र

“आयुर्वेदा आरोग्य मित्र (Wellness Associate) ” एक आदर्श आयुर्वेदा कार्यकर्त्ता होगा जिसका काम आयुर्वेदा अयोग्य केंद्र के माधयम से विशुद्ध आयुर्वेदिक उत्पाद व आयुर्वेदिक इलाज के बारे में जानकारी उपलब्ध करवाना है और जरुरत पड़ने पर आपकी बात सीधे योग्य,अनुभवी व बोर्ड प्रमाणित आयुर्वेदा वैद्य से टेलीफोन के माध्यम से बात करवाना और आपको विशुद व सही आयुर्वेदिक सलाह व आयुर्वेदिक इलाज के बारे में बताना। यही नहीं आपकी आयुर्वेदिक चिकित्सक से बात होने के बाद आपको चिकितसक द्वारा बताई गयी आयुर्वेदिक हर्ब्स या आयुर्वेदिक दवाई भी आपको देना वो भी पुरे भरोसे व प्रमाणिकता के साथ क्योंकि ये आरोग्य मित्र आपके लोकल गावं या तहसील का ही होगा । मुख तौर पर इस आरोग्य केंद्र का काम संसथान के आयुर्वेदिक चिकित्सक व मरीज के बीच में समन्वय बनाना व सेतु का काम करना है और इसके साथ ही आयुर्वेदा से समन्धित विश्वसनीय व सही जानकारी आप तक पहुँचाना। इस प्रोग्राम में अनूठी बात ये है की डॉक्टर से बात करने के लिए आपको नाम मात्र शुल्क ( फ़ीस ) रु. 50 ही अदा करनी होगी आप अपने घर बैठे भी हमारे डॉक्टर से सलाह ले सकते है और साथ ही विशुद व प्रमाणित आयुर्वेदिक दवाई भी आपको उचित व वाजिब दाम हमारे “आयुर्वेदा आरोग्य मित्र “ द्वारा ही उपलब्ध करवाई जाएँगी वो भी पूरी प्रमाणिकता व गुणवत्ता के भरोसे के साथ !



आप दीप आयुर्वेदा आरोग्य मित्र बनकर कैसे आयुर्वेद में रोजगार शुरू कर सकते है

आरोग्य भारत के इस उदेश्य को पूरा करने के लिए हम भारत के हर गांव, शहर, तहसील व जिला से मेडिकल के क्षेत्र में काम करने वाले उन होनहार युवा वर्ग, खास कर आयुर्वेदा में उप वैद्य , फार्मासिस्ट या मेडिकल प्रतिनिधि को हमारे इस मिशन में जुड़ने के लिए आमंत्रित करते है। जो की ग्रामीण क्षेत्र में लोगों तक विशुद आयुर्वेदा पहुंचाने के हमारे मिशन को “आयुर्वेदा आरोग्य मित्र (Ayurveda Wellness Associate) ” बन कर पूरा कर सके और गावं- गावं तक विशुद व विश्वशनीय आयुर्वेदा का प्रचार- प्रसार करने में हमारे संसथान से कदम से कदम मिलकर चल सकें।अगर आप हमारी इस मुहीम में जुड़ना चाहते हो और आयुर्वेदा में सच्चा व मिलावट रहित काम करते हुए अपना खुद का रोजगार भी चलाना चाहते हों, तो आप अपना आवेदन निचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके कर सकते हैं !

आयुर्वेदा अरोग्या मित्र बनने की योग्यता & प्रक्रिया:

योग्यता: 10th, 10+2 (Medical/Non Medical) , उप वैद्य (D-Pharma- Ay) य़ा आयुर्वेद या अन्य स्वस्थ संबधी or Direct Marketing कार्य में 1-2 साल का अनुभव !

आयुर्वेदा अरोग्या मित्र बनने के लिए आयुर्वेदिक औषधियां में निवेश:

जिस व्यक्ति को आयुर्वेद में काम करने व “घर घर विशुद्ध व मिलावट रहित आयुर्वेद” के हमारे मिशन में सहयोग करने का जनून हो उसके लिए “आयुर्वेदा आरोग्य मित्र” बनने के लिए कोई फ़ीस नहीं और (Free Joining) सदस्य्ता पूरी तरह से निशुल्क (Free) होगी ! आयुर्वेदा आरोग्य मित्र को अपनी सदस्य्ता में आय के अवसर व व्यापार करने के लिए आपने अकाउंट को “व्यापारिक अकाउंट (Business Account) “ में एक्टिव करना जरुरी है, बिना बिज़नेस अकाउंट एक्टिवेट किये आप सिर्फ एक स्पेशल ग्राहक है, लेकिन आरोग्य मित्र (अधिकृत डिस्ट्रीब्यूटर ) स्वरोजगार योजना का हिस्सा नहीं बन सकते और न ही आगे के व्यापारिक आय कर सकते है ! शुरू में आपको रुपए 5100/- का स्टॉक रखना जरुरी है, जिसके बाद आपका आयुर्वेदा आरोग्य मित्र का अकाउंट बिज़नेस अकाउंट में तब्दील हो जायेगा और हमारे अधिकृत डिस्ट्रीब्यूटर बन जाएंगे !

आयुर्वेदा आरोग्य मित्र किट स्टार्टर में क्या मिलेगा:

-व्यापारिक अकाउंट (Business Account) में एक्टिवेशन और आयुर्वेद व्यापार करने का अवसर !
-आयुर्वेद अरोग्या मित्र की 2 से 3 दिनो की ट्रेनिंग (Online/Offline)
-आयुर्वेद के मूलभूत सिद्धांत व लाइफ स्टाइल संबंधित रोगों की जानकारी!
-अपने एरिया में कैसे आप मरीज को आयुर्वेद के बारे में जानकारी देते हुए व हमारे डॉक्टर से फ़ोन पर कंसलटेशन करवा कर इलाज करने में मदद कर सकते है
-आयुर्वेद प्रचार व प्रसार में मदद व 24×7 डॉक्टर Online Helpline
-परिचय -पत्र & आरोग्य मित्र का प्रमाण -पत्र Certified by Organization
-रुपए 5100/- की आयुर्वेदिक औषधियां का स्टॉक !
-Product Catalog & Leaflets
-आयुर्वेदा अरोग्या मित्र की मदद पुस्तिका!
-आयुर्वेदिक इलाज व आयुर्वेदिक उत्पाद बिक्री के ऊपर परफॉरमेंस बोनस

आरोग्य मित्र बनने के लिए कैसे आवेदन करें :

आवेदन के लिए यहाँ क्लिक करें
आवदेन करने के बाद आपको अपना अकाउंट आरोग्य मित्र बिज़नेस अकाउंट में एक्टिव करने के लिए रु 5100/- की आयुर्वेदिक उत्पाद व दवाईयां लेना अनिवार्य है, उसके बाद हमारी "आयुर्वेदा आरोग्य मित्र प्रोजेक्ट टीम ” आपको सम्पर्क करेगी और इससे जुडी सारी जानकारी आपको प्रदान करेगी। आपकी नियुक्ति होने के बाद दीप आयुर्वेदा संसथान आपको “आरोग्य मित्र” से सम्बंधित सभी जरुरी शिक्षा व प्रशिक्षण देगा जिसके बाद आप अपने आवंटित क्षेत्र में काम करना शुरू करेंगे।

आयुर्वेद का प्रथम उदेश्य:
“SWASTHASYA SYASTHYA RAKSHANAM, AATURASHCHA VIKAR PRASHAMANAM ”, इसका का अर्थ है:“ स्वस्थ व्यक्ति के स्वास्थ्य की रक्षा करना और अगर कोई रोग हो जाये तो उसका का इलाज करना ”

अस्वीकरण: हम यहाँ ये भी क्लियर करना चाहते हैं ” दीप आयुर्वेदा आरोग्य मित्र” किसी का इलाज करने , इलाज की सलाह देने या किसी भी प्रकार की मेडिकल परामर्श देने के लिए अधिकृत नहीं होगा उसका काम सिर्फ लोगों को आयुर्वेदा चिकितसक से कनेक्ट करना व चिकित्सक द्वारा बताई गयी या पर्चे पर लिखी गयी आयुर्वेदिक दवाईओं को मरीज तक पहुँचाना या देना और उसका रिकॉर्ड ” दीप आयुर्वेदा आरोग्य मित्र” सॉफ्टवेयर में एंटर करना ।

वैधानिक चेतावनी : ” दीप आयुर्वेदा आरोग्य मित्र” प्रोजेक्ट के सभी सर्वाधिकार दीप आयुर्वेदा द्वारा आरक्षित हैं, इस प्रोजेक्ट की नक़ल, प्रतिरूप, प्रतिलिपि या मिलता जुलता प्रोजेक्ट किसी व्यक्ति विशेष, व्यक्तियों , संसथान या संस्थानों द्वारा बिना लिखित मंजूरी के संचालित करना कानूनन निषेध है, व कॉपीराइट एक्ट 1957 व बौद्धिक सम्पदा ACT का उलंघन होगा!

Many Benefits with Free Membership

Up to 50 % savings & additional rewards & bonuses.